CSK vs KXIP Highlights। Yesterday Match Highlights ( कल का मैच)।

 CSK vs KXIP match Highlights । Yesterday Match Highlights-  किंग्स इलेवन पंजाब vs चेन्नई सुपर किंग्स हाइलाइट्स ।
ipl highlights 2020 ।ipl highlights hotstar। ipl highlights yesterday। ipl highlights 2019 ।ipl highlights 2020 full match। ipl highlights rcb ipl highlights। 2018 ipl highlights ।match ।ipl highlights hindi। ipl highlights app। ipl highlights all matches। ipl highlights and 2020.
KXIP vs CSK highlights 

आईपीएल 2020  का पहला मैच जो कि 10 विकेट से जीता गया है ।

पिछले कुछ मैचों से चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज अपने फॉर्म में नहीं थे चेन्नई सुपर किंग्स  तीसरे ऑवर तक  अपनी पहली विकेट खो बैठती  थी । लेकिन कल के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी ओपनिंग में ही बदलाव कर दिया सुरेश रैना की जगह लेने वाले फाॅफ डुप्लेसिस  जो कि 2020 में चेन्नई के लिए अध् शतक पर अध् शतक लगाते जा रहे हैं । चेन्नई सुपर किंग्स ने कल शेन वॉटसन के साथ मुरली विजय की जगह फाॅफ डुप्लेसिस को ओपनिंग करने भेजा । चेन्नई सुपर किंग्स की कल की ओपनिंग आईपीएल 2020 की सबसे मजबूत ओपनिंग रही है जिसने बिना विकेट गवाए अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को जीत दिला दी ।

Facts in Yesterday Match ।

आईपीएल के अंदर Facts बहुत कम देखने को मिलते हैं लेकिन कल के मैच में कुछ ऐसे मजेदार Fact देखने को मिले जो शायद पहले कभी नहीं मिले । चलिए हम आपको बता देते हैं कि कल के मैच में क्या Fact हुआ । 

कल के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी ओपनिंग बदल दी लेकिन फैक्ट यह नहीं है । Fact यह है कि ओपनिंग में आए दोनों ही बल्लेबाजों ने 53 गेंदें खेली और दोनों ही बल्लेबाजों ने ग्यारह 11 चौके लगाए । 4 रन ज्यादा होने के कारण फाफ डूप्लेसिस का स्ट्राइक रेट शेन वॉटसन के स्ट्राइक रेट से 8.9 ज्यादा हो गया ।

ipl facts and records। ipl facts 2020। ipl facts in hindi ।ipl facts 2019। ipl facts and figures। ipl facts quora। ipl facts in hindi। 2020 ipl facts and trivia ।ipl amazing facts। ipl auction facts। ipl 2019 facts and figures। facts about ipl 2019। facts about ipl 2020। facts about ipl in hindi.
Fact in IPL 


मैन ऑफ द मैच बने शेन वॉटसन ।

पिछले कुछ मैचों से चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन अच्छी बैटिंग नहीं कर पा रहे थे । वह जल्द ही  अपना विकेट खो बैठते थे और वापस ड्रेसिंग रूम की तरफ चले आते थे । लेकिन कल के मैच में कुछ ऐसे बदलाव हुए जिससे शेन वाटसन के साथ ओपनिंग में जोड़ीदार बल्लेबाज फाॅफ डुप्लेसिस को भेजा गया । जोड़ीदार बल्लेबाज के साथ मिलते ही शेन वॉटसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रनों की बरसात कर दी । जी हां कल के मैच में बेशक से फाॅफ डुप्लेसिस के रन ज्यादा रहे हो लेकिन मैन ऑफ द मैच से शेन वॉटसन को नवाजा गया क्योंकि Boundaries के हिसाब से मैन ऑफ द मैच शेन वॉटसन को दिया गया ।

शेन वॉटसन की बल्लेबाजी ।

शेन वॉटसन ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक तूफानी बल्लेबाज खेली है जिसमें उन्होंने 156.6 के स्ट्राइक रेट से 53 गेंदों पर 83 रन बनाए और किंग्स इलेवन पंजाब के बॉलर्स को 11 चौकों  और तीन छक्कों से नवाजा ।

Total Balls  ।  Runs  । Sixes  । Fours । SR 

53                 । 83       ।  3         । 11       ।  156.6


फाॅफ डू प्लेसिस की बल्लेबाजी ।

फाॅफ डू प्लेसिस ने  आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सुरेश रैना की कमी महसूस नहीं होने दी है 2020 इन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए हर पारी में अच्छे रन बनाए हैं आईपीएल 2020 की सबसे ज्यादा रन वाली लिस्ट में फाफ डू प्लेसिस का नाम टॉप 10 बल्लेबाजों में शामिल है । अन्य मैचों की तरह कल के मैच में भी फाफ डु प्लेसिस ने 53 गेंदें खेलकर  87 रन बनाए । जिसमें उन्होंने एक छक्का और 11 चौके लगाए इस मैच में फाॅफ डू प्लेसिस स्ट्राइक रेट 164.15 का रहा ।


Total Balls  ।  Runs  । Sixes  । Fours । SR 

53                  । 87      ।  1         । 11        । 164.15


चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज । 

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने भी का कल के मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की और किंग्स इलेवन पंजाब को 20 ओवर में 178 रन पर ही रोक दिया । 

SN THAKUR- शार्दुल ठाकुर ने अपने 4 ओवर में 39 रन देकर किंग्स इलेवन पंजाब के बड़े बल्लेबाजों लोकेश राहुल और निकलेश पूर्ण को आउट किया ।

PIYUSH CHAWLA- पिछले कुछ मैचों से काफी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं ।  कल के मैच में भी अपनी अच्छी गेंदबाजी करके किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को आउट किया ।

RAVINDRA JADEJA- रविंद्र जडेजा ने कल के मैच में अपने 4 ओवर में 30 रन देकर मनदीप सिंह को आउट किया और 1 विकेट अपने नाम किया ।

किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाजी ।

किंग्स इलेवन पंजाब कल के मैच में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाई । किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाजी में सिर्फ कैप्टन राहुल ही अध्शतक लगा पाए ।

KL RAHUL( cp)- किंग्स इलेवन पंजाब के कैप्टन राहुल हर मैच में अपनी टीम के लिए एक शानदार पारी खेलकर जाते हैं । आईपीएल 2020 में उन्होंने अपनी टीम के लिए अध्शतक पर अध्शतक लगाए हैं । आईपीएल 2020 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इन्होंने 69 गेंदों पर 132 रन की पारी खेली । इस पारी में उन्होंने 7 छक्के और 14 चौके लगाए । इसी तरह कल के मैच में भी कैप्टन राहुल ने एक छक्का और सात चौके लगाकर 52 गेंदों पर 63 रन बनाए ।

MAYANK AGGARWAL- 19 गेंदों की पारी में 3 चौके लगाकर 26 रन बनाकर पीयूष चावला द्वारा आउट हुए मयंक अग्रवाल ।

MANDEEP SINGH- 16 गेंदों की पारी में 2 छक्के लगाकर 27 रन बनाए और रविंद्र जडेजा की बॉलिंग द्वारा अंबाती  रायडू को अपना कैच दे बैठे ।

NICHOLAS POORAN- 17 गेंदों की पारी खेलकर तीन छक्के और एक चौका लगाया और किंग इलेवन पंजाब के लिए 33 रन बनाए। 194.12 12 का स्ट्राइक रेट रहा जो कि कल के मैच में सबसे अधिक था ।

GLEN MAXWELL-   7 गेंद खेलकर 11 रन बनाए और एक चौका लगाया( नाबाद रहे )।

SARFRAZ KHAN-9 गेंदें खेली 14 रन बनाए और 2 चौके लगाए (नाबाद रहे)

Post a comment

0 Comments